गुरुवार, नव 14

  •  
  •  
आप यहाँ हैं:घर क्षेत्रीय केंद्र अहमदाबाद केंद्र भावी योजनाएँ

भावी योजनाएँ अहमदाबाद केंद्र

  1. 6-7 एवं 8 अप्रैल, 2001 को तीन दिवसीय कार्यशाला 'गुजरात में हिंदी शिक्षण: समस्याएँ और समाधान' का आयोजन एच. के. आर्टस कॉलिज अहमदाबाद के साथ प्रस्तावित।
  2. 15-24 अप्रैल, 2011 के मध्य तीन दिवसीय त्रिभाषाकोश निर्माण कार्यशाला (हिंदी से गुजरात, अंग्रेजी और गुजराती से हिंदी अंग्रेजी) कोश का निर्माण की आवश्यकता एवं महत्व का आयोजन गुजरात विश्वकोश ट्रस्ट के साथ प्रस्तावित।
  3. गुजरात विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग में शोधरत एवं अध्ययनरत छात्र / छात्राओं हेतु -'संचार माध्यम में हिंदी की भूमि' पर कार्यशाला का आयोजन केंद्र द्वारा विचाराधीन।
  4. सरदार पटेल विश्वविद्यालय वल्लभ विद्यानगर के हिंदी विभाग में शोधरत एवं अध्ययनरत छात्र/छात्रों हेतु 'प्रकार्यात्मक हिंदी' की कार्यशाला का आयोजन केंद्र द्वारा विचाराधीन।
  5. गुजरात विद्यापीट के हिंदी विभाग में शोधरत एवं अध्ययनरत छात्र/छात्राओं हेतु 'भूमण्डलीकृत हिंदी का परिदृश्य ' पर कार्यशाला का आयोजन केंद्र द्वारा विचाराधीन।
  6. दमन-दीप तथा नगर-हवेली में 'राजभाषा प्रयोग' पर कार्यशाला का आयोजन केंद्र द्वारा विचाराधीन।
  7. त्रिभाषा कोश परियोजना का प्रस्ताव तैयार कर स्वीकृति हेतु मुख्यालय भेजना केंद्र द्वारा प्राथमिकता के साथ विचाराधीन।
  8. डॉ किशोर वासवानी, पर्व उप-निदेशक, केंद्रीय हिंदी निदेशालय दिल्ली के सहयोग से 'पाठ्यपुस्तक पर आधारित दृश्य-श्रव्य शैक्षणिक सामग्री निर्माण एवं अध्यापन प्रशिक्षण' विचाराधीन।